15000 एलईडी बल्बों से जगमगायेगा चास

0
239
Symbolic pic (Courtesy : Google images)

अगले माह से शुरू होगा काम : मेयर

विजय आनंद
चास : विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर चास नगर निगम क्षेत्रांतर्गत वार्ड नं- 27 में आइसक्रीम फैक्ट्री से लेकर सिंगारी जोरिया पुल तक पीसीसी रोड एवं पेभर्स ब्लॉक सड़क का शिलान्यास महापौर भोलू पासवान ने किया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में भाजपा के नेतागण एवं स्थानीय लोगों द्वारा महापौर का अभिनन्दन किया गया। उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए महापौर ने लोगों को उनके द्वारा चास नगर निगम क्षेत्र में किये जा रहे कार्यों पर विस्तार से चर्चा की। उन्होंने बताया कि पिछले चार वर्षों से चास के विकास के लिये वह अपने हर पल का सदुपयोग कर रहे हैं। चुनाव से पूर्व मैं भाजपा में विधिवत रूप से शामिल हुए, ताकि और अधिक शक्ति से चास का विकास अपने सभी वरिष्ठ सहयोगियों के मार्गदर्शन में करते हुए वह आगे बढ़ सकें, ताकि जिस विश्वास के साथ लोगों ने उन्हें महापौर बनाया, उसे लेकर निराशा न मिले। उन्होंने बताया कि अगले माह से पूरे चास में 15000 एलईडी लाइट लगाने का कार्य प्रारंभ होगा। पानी की जो भी समस्या है, उसके समाधान के लिए छह पानी टंकी का निर्माण कार्य किया जा रहा है और सभी गली में पाइपलाइन बिछाया जा रहा है। चास में सभी सुविधाओं से सुसज्जित पार्क का निर्माण भी इसी चार वर्ष के कार्यकाल में किया। बहुत जल्द भोलूर बांध पार्क का कार्य शुरू होगा और गरगा पुल के पास एक पार्क का जल्द शिलान्यास किया जायेगा।

चीराचास में भी बनेगा पार्क
मेयर ने बताया कि चीराचास में भी जमीन देखी जा रही है। मिलते ही वहां भी सुसज्जित पार्क का निर्माण किया जायेगा। उन्होंने बहुत जल्द बिजली की समस्या समाप्त होने का भी दावा किया। कहा कि इस संबंध में मुख्यमंत्री से भी बात हुई है। मेयर ने कहा कि पहले वो अकेले थे, पर अब सभी अपने भाजपा के साथियों के सहयोग से विकास किया जायेगा।

रोज तोड़ें शिलापट्ट, हम रोज लगायेंगे’
मेयर भोलू पासवान ने राजनीतिक प्रतिद्वंदता भुलाकर पहले चास के विकास को प्राथमिकता देने का संदेश दिया। कहा कि कुछ लोग शिलापट्ट तोड़ने का कार्य कर रहे हैं, वे नि:संकोच तोड़ें, हम रोज शिलापट्ट लगाने का कार्य करेंगे। कार्यक्रम को धनबाद सांसद प्रतिनिधि हरे राम मिश्रा, आरएन ओझा, बोकारो विधायक प्रतिनिधि के एन सिंह आदि ने भी महापौर के द्वारा किये जा रहे कार्य की प्रशंसा की और उनके भाजपा में शामिल होने को सराहनीय बताया। कहा कि मेयर के भाजपा में शामिल होने से भाजपा और मजबूत हुई है और सभी को लगकर आगे भी इनको जिताने का कार्य करना होगा।

Previous articleजल्द प्रखंड बनेंगे पिंड्राजोरा और बरमसिया
Next articleमुजफ्फरपुर में महामारी, अब तक 133 बच्चों की मौत
मिथिला वर्णन (Mithila Varnan) : स्वच्छ पत्रकारिता, स्वस्थ पत्रकारिता'! DAVP मान्यता-प्राप्त झारखंड-बिहार का अतिलोकप्रिय हिन्दी साप्ताहिक अब न्यूज-पोर्टल के अवतार में भी नियमित अपडेट रहने के लिये जुड़े रहें हमारे साथ- facebook.com/mithilavarnan twitter.com/mithila_varnan ---------------------------------------------------- 'स्वच्छ पत्रकारिता, स्वस्थ पत्रकारिता', यही है हमारा लक्ष्य। इसी उद्देश्य को लेकर वर्ष 1985 में मिथिलांचल के गर्भ-गृह जगतजननी माँ जानकी की जन्मभूमि सीतामढ़ी की कोख से निकला था आपका यह लोकप्रिय हिन्दी साप्ताहिक 'मिथिला वर्णन'। उन दिनों अखण्ड बिहार में इस अख़बार ने साप्ताहिक के रूप में अपनी एक अलग पहचान बनायी। कालान्तर में बिहार का विभाजन हुआ। रत्नगर्भा धरती झारखण्ड को अलग पहचान मिली। पर 'मिथिला वर्णन' न सिर्फ मिथिला और बिहार का, बल्कि झारखण्ड का भी प्रतिनिधित्व करता रहा। समय बदला, परिस्थितियां बदलीं। अन्तर सिर्फ यह हुआ कि हमारा मुख्यालय बदल गया। लेकिन एशिया महादेश में सबसे बड़े इस्पात कारखाने को अपनी गोद में समेटे झारखण्ड की धरती बोकारो इस्पात नगर से प्रकाशित यह साप्ताहिक शहर और गाँव के लोगों की आवाज बनकर आज भी 'स्वच्छ और स्वस्थ पत्रकारिता' के क्षेत्र में निरन्तर गतिशील है। संचार क्रांति के इस युग में आज यह अख़बार 'फेसबुक', 'ट्वीटर' और उसके बाद 'वेबसाइट' पर भी उपलब्ध है। हमें उम्मीद है कि अपने सुधी पाठकों और शुभेच्छुओं के सहयोग से यह अखबार आगे और भी प्रगतिशील होता रहेगा। एकबार हम अपने सहयोगियों के प्रति पुनः आभार प्रकट करते हैं, जिन्होंने हमें इस मुकाम तक पहुँचाने में अपना विशेष योगदान दिया है।

Leave a Reply