खेल पत्रकारों के बिना खेल-जगत अधूरा : जयदीप

0
392

बोकारो के खेल जगत ने मनाया विश्व खेल पत्रकारिता दिवस

संवाददाता
बोकारो :
विश्व खेल पत्रकारिता दिवस की 25वीं वर्षगांठ मंगलवार को बोकारो में खेल-जगत से जुड़े प्रमुख लोगों ने सोल्लास मनायी। सेक्टर-3 स्थित ट्रेनीज होस्टल में स्कूल स्पोर्ट्स प्रोमोशन फाउंडेशन (एसएसपीएफ) की ओर से आयोजित इस समारोह में जहां विश्व खेल पत्रकारिता दिवस की महत्ता व प्रासंगिकता पर चर्चा की गयी, वहीं शहर के सभी खेल पत्रकारों को सम्मानित भी किया गया। झारखंड में इस विशेष दिवस के आयोजन की पहल करने वाले एसपीपीएफ के संयोजक (वालीबाल) सह वालीबाल के अंतरराष्ट्रीय प्रशिक्षक जयदीप सरकार ने मौके पर खेल पत्रकारों की भूमिका व महत्ता बतायी।
उन्होंने कहा कि खेल पत्रकारों के बिना खेल-जगत अधूरा है। खेल पत्रकारिता न होती तो लोग खेल से जुड़ी खबरें जान भी नहीं पाते। चाहे व संस्थागत तौर पर हो या व्यक्तिगत, खेल व खेल-प्रतिभाओं के प्रोत्साहन व विकास में खेल पत्रकारिता की अग्रणी भूमिका है। उन्होंने विश्व खेल पत्रकारिता दिवस की पृष्ठभूमि भी रेखांकित की।
इस अवसर पर बोकारो स्टील के क्रीड़ा विभाग के उपप्रबंधक सुभाष रजक ने खेल पत्रकारिता को समाज का अच्छा संदेशवाहक बताया। आयोजन को सफल बनाने में एसएसपीएफ के संयोजक (क्रिकेट व फुटबाल) चन्द्रदेव सिंह, बोकारो जिला क्रिकेट संघ के संयुक्त सचिव राजेश्वर सिंह, बास्केटबाल के राष्ट्रस्तरीय प्रशिक्षक संजीव कुमार सिंह, फुटबाल प्रशिक्षक महेन्द्र प्रसाद सहित मो. सलीम, मदन राम, दिनेश, कमलेश होता आदि की सराहनीय भूमिका रही।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.