PG में सभी विषयों की पढ़ाई नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी, कुलपति को सौंपा ज्ञापन

0
727
संवाददाता
बोकारो। झारखंड सशक्त युवा मंच का एक प्रतिनिधिमंडल गुरुवार को बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय के कुलपति से मिला और उन्हें सिटी कॉलेज बोकारो में सभी विषयों के स्नातकोत्तर की पढ़ाई शुरू कराने के संबंध में पुनः स्मरण पत्र सौंपा। अपने पत्र में संगठन के लोगों ने कहा कि छात्रहित में अगर इस विषय को गंभीरता से नहीं लिया गया और सकारात्मक कार्रवाई नहीं की गई तो बाध्य होकर मंच के छात्र आगामी दो अगस्त से चरणबद्ध आंदोलन करने को विवश हो जाएंगे। इसकी सारी जवाबदेही विश्वविद्यालय प्रशासन की होगी। आंदोलन के तहत दो अगस्त को एकदिवसीय तालाबंदी की जाएगी तथा छह अगस्त से आमरण अनशन शुरू किया जाएगा।
कुलपति को दिए गए पत्र में कहा गया है कि बोकारो स्टील सिटी कॉलेज बोकारो विनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय धनबाद की अंगीभूत इकाई है तथा झारखंड सरकार द्वारा घोषित प्रीमियर कालेज है। यहां सरकार द्वारा सभी वांछित सुविधाएं दी जानी है, लेकिन खेद के साथ कहना है कि अभी तक इस कॉलेज में मात्र दो ही विषय (गणित तथा इतिहास) में स्नातकोत्तर की पढ़ाई शुरू हो सकी है। जबकि छात्रों एवं अभिभावकों की आस जगी थी कि जल्द ही हिंदी, अंग्रेजी, राजनीति शास्त्र, अर्थशास्त्र विज्ञान, रासायनिक विज्ञान, भौतिक शास्त्र, वाणिज्य विषयों में भी स्नातकोत्तर की पढ़ाई शुरू हो जाएगी। यह नहीं होने से प्रतिवर्ष बोकारो से हजारों छात्र-छात्राएं की पढ़ाई के लिए दूसरे विश्वविद्यालयों एवं दूसरे राज्यों में पलायन करने के लिये विवश हैं। प्रतिनिधिमंडल में सोमनाथ नायक, राजवीर शर्मा, पीयूष पल्लव, सोनू कुमार, गणेश, मनीष, कुश, सोनू कुमार, रंजीत महतो, शुभम, सत्य प्रकाश, अमरनाथ कुमार आदि शामिल थे।
– Varnan Live Report.

प्रिय पाठक, आपके सुझाव एवं विचार हमारे लिए महत्वपूर्ण हैं। आग्रह है कि नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में अपना मन्तव्य लिख हमें बेहतरी का अवसर प्रदान करें।

धन्यवाद!

Leave a Reply