वाहन चोर गिरोह का भंडाफोड़, सूमो और पांच मोटरसाइकिलों सहित पांच गिरफ्तार

0
351
Our Correspondent.
गोमिया (बोकारो)। बोकारो जिले में वाहन चोरी की लगातार बढ़ती घटनाओं पर रोक लगाने की दिशा में पुलिस ने महत्वपूर्ण कामयाबी पाई है। जिले के गोमिया थाना क्षेत्र अंतर्गत गठित एक वाहन चोरी की घटना के अनुसंधान के क्रम में पुलिस ने दौपहिया एवं चारपहिया वाहन चुराने वाले गिरोह का खुलासा किया है। पुलिस ने चोरी की एक सूमो गोल्ड गाड़ी सहित पांच मोटरसाइकिलों के साथ पांच अपराधकर्मियों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। पकड़े गए अपराधकर्मियों में नावाडीह के चिरुडीह निवासी पुनीत तुरी उर्फ गंधरू तुरी, गोमिया निवासी चंदन निषाद, पेटरवार के खेतको ग्राम निवासी तैयब अंसारी, गिरिडीह के जमुआ निवासी गुलाब प्रसाद वर्मा तथा कसमार के मंजुरा ग्राम निवासी राधेश्याम महतो के नाम शामिल हैं। शुक्रवार देर शाम पत्रकारों से एक बातचीत के दौरान बेरमो के अनुमंडलीय पुलिस पदाधिकारी आर. राम कुमार ने इस आशय की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि उक्त गिरफ्तार अभियुक्तों के मुख्य सहयोगी एवं कांड में संलिप्त गिरिडीह के बिरनी निवासी पंकज वर्मा को भी पकड़े जाने के लिए लगातार छापेमारी की जा रही है।
              एसडीपीओ ने बताया कि  पिछले 23 जून की संख्या 6.30 बजे काले रंग का स्प्लेंडर प्रो मोटरसाइकिल (जेएच09 एक्स 00516) स्वांग बाजार से चुरा ली गयी थी। उस बाइक की डिक्की में बाइकस्वामी विजय चौधरी का मोबाइल फोन भी था। उसके लिखित आवेदन के आधार पर मामला दर्ज किया गया। फिर पुलिस अधीक्षक, बोकारो के निर्देशानुसार अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी बेरमो के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। टीम के द्वारा कांड के उद्भेदन के क्रम में कई सूत्रों से कुछ अपराधकर्मियों का नाम प्रकाश में आया, जिनमें से एक को गिरफ्तार किया गया। उससे पूछताछ करने के क्रम में पता चला कि और भी कुछ अन्य लोग इस कांड में शामिल हैं। गिरफ्तार अपराधकर्मियों ने अपना अपराध स्वीकार किया और उनकी निशानदेही पर चोरी की मोटरसाइकिल हीरो मोबाइल एवं मोबाइल तथा अन्य कई किसानों को बरामद किया गया।
              उक्त अभियुक्तों की निशानदेही पर वादी विजय का मोबाइल, उसकी बाइक समेत कुल पांच मोटरसाइकिलें, मोटर पंप, जेनरेटर बैटरी,  लाल रंग का सूमो गोल्ड गाड़ी आदि को पुलिस टीम ने बरामद किया। छापेमारी टीम में गोमिया अंचल पुलिस निरीक्षक राधेश्याम दास, गोमिया थाना प्रभारी अनिल उरंव, सब इस्पेक्टर मुकेश कुमार आदि शामिल थे।
– Varnan Live Report.

आपके सुझाव एवं विचारों  का स्वागत है। कृपया अपनी राय हमें नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में टिप्पणी कर दें।

धन्यवाद!

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.