खतरे में SAIL अध्यक्ष की जान? | जानिए क्या थी हमले के बाद उनकी प्रतिक्रिया

0
581

संवाददाता

नई दिल्ली/बोकारो। सेल अध्यक्ष अनिल कुमार चौधरी की जान का दुश्मन अचानक कौन बन बैठा, यह सवाल आज इस्पात जगत में चर्चा और चिंता का विषय बन गया है। बुधवार रात के हमले ने इस सवाल को बलवती बना दिया कि क्या सेल चैयरमैन की जान वाकई खतरे में है? अगर हां, तो आखिर कौन है उनका जानी दुश्मन और क्यों? बहरहाल, इस मसले पर पुलिस अपने स्तर से कार्रवाई में जुट गई है। घटना के बाद श्री चौधरी ने क्या कहा आइये जानते हैं-

सेल अध्यक्ष अनिल कुमार चौधरी ने इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “मैं हमलावरों द्वारा किए गए इस अप्रत्याशित और हिंसक हमले से आश्चर्यचकित हूँ। मुझ पर जानलेवा हमला किया गया, अगर पुलिस मौके पर नहीं पहुँचती तो कुछ भी हो सकता था?; मैं दिल्ली पुलिस का बहुत-बहुत आभारी हूँ। पुलिस अगर समय पर नहीं पहुँचती तो 2 हमलावरों को नहीं पकड़ा जा सकता था। मुझे पूरा भरोसा है कि पुलिस इस मामले की जांच करेगी और सभी दोषियों को गिरफ्तार करेगी।”

गौरतलब है कि स्टील अथॉरिटी ऑफ इण्डिया लिमिटेड (सेल) के अध्यक्ष अनिल कुमार चौधरी पर कल रात करीब 10:30 बजे हुडको प्लेस के पास जानलेवा हमला किया गया। यह हमला उस दौरान हुआ जब वह लोदी रोड स्थित अपने ऑफिस से एशियाड विलेज स्थित अपने आवास की ओर लौट रहे थे। सेल अध्यक्ष की कार को एक गाड़ी ने जानलेवा हमले के इरादे से हिट किया। यह गाड़ी सेल अध्यक्ष की कार का पीछा कर रही थी।

सेल अध्यक्ष जब अपने ड्राइवर के साथ कार से बाहर निकले तो हिट करने वाली गाड़ी में सवार चार लोगों में से एक ने सेल अध्यक्ष के ड्राइवर का गला दबाकर उसे कब्जे में ले लिया और बाकी तीन ने सेल अध्यक्ष के सिर, गले, घुटने और पैर पर लोहे की रॉड से हमला किया। इन हमलावरों के पास चाकू भी था।

इस दौरान घटनास्थल से गुजर रही डिफेंस कॉलोनी पुलिस स्टेशन की पेट्रोल मोटरसाइकिल ने तत्परता से चार हमलावरों में से 2 को पकड़ लिया। सेल अध्यक्ष को तुरंत एम्स (AIIMS) ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया और तत्काल प्रभाव से हौज़ खास पुलिस स्टेशन में इस घटना की शिकायत दर्ज कराई गई।

सेल अध्यक्ष को मेडिकल ट्रीटमेंट एंड एडवाइज़ के बाद अस्पताल से रिलीज कर दिया गया है। पुलिस सेल अध्यक्ष पर हुए इस जानलेवा हमले की हर संभव पहलुओं से जांच कर रही है।

बोकारो में सेल की ओर से बोकारो स्टील के संचार प्रमुख मणिकांत धान ने घटना की आधिकारिक पुष्टि करते हुए घटना की निंदा की तथा प्रशासन से कार्रवाई का आग्रह किया।

  • Varnan Live Report.

Leave a Reply