बोकारो में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम जल्द, केन्द्रीय मंत्री ने दी सहमति

0
476
symbolic photo (courtesy : google images)

Our Correspondent.
बोकारो : केन्द्रीय इस्पात मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान के बोकारो दौरे के क्रम में स्थानीय विधायक बिरंची नारायण ने बोकारो में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के निर्माण को लेकर उनका ध्यान आकृष्ट कराया। इसके लिए सेल द्वारा सेजेएससीए को जमीन हस्तांतरित करने संबंधी सभी कार्रवाई शीघ्र करने की बात कही और जेएससीए के पक्ष से अवगत कराने के लिए दूरभाष पर मंत्री श्री प्रधान की बात बीसीसीआई के संयुक्त सचिव अमिताभ चौधरी से करायी।

जमीन हस्तांतरित करने का निर्देश
विधायक प्रतिनिधि संजय त्यागी के अनुसार मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने बोकारो में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के निर्माण संबंधी मांग को स्वीकृति दी तथा बोकारो इस्पात संयंत्र के मुख्य कार्यपालक अधिकारी पी.के. सिंह एवं अधिशासी निदेशक (सम्पर्क व प्रशासन) मुकुल प्रसाद को जेएससीए को जमीन हस्तांतरित करने संबंधी सभी कार्रवाई शीघ्र करने का निर्देश दिया। विधायक ने मंत्री श्री प्रधान के प्रति आभार व्यक्त करते हुए शीघ्र ही क्रिकेट स्टेडियम के लिए जमीन हस्तांतरित होने तथा बोकारो में एक भव्य अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम बनने का रास्ता साफ होने की उम्मीद जतायी।

biranchi wid narayan

22 एकड़ जमीन चिन्हित
ज्ञात हो झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन बोकारो में विश्वस्तरीय क्रिकेट स्टेडियम बनाने की तैयारी में है। बोकारो इस्पात संयत्र द्वारा स्टेडियम के लिए 22 एकड़ जमीन चिह्नित की गई है। लगभग 250 करोड़ की लागत से इसका निर्माण होना है। बोकारो में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम बनने से स्थानीय खिलाड़ियों को फायदा होगा। साथ ही उन्हें बेहतर कोच, मैदान व अन्य संसाधन मिलेंगे। राष्ट्रीय टीम में भी बोकारो के खिलाड़ियों को जगह मिल सकेगी।

 

  • Varnan Live.

Leave a Reply