बिना हेलमेट के आये तो नहीं मिलेगा पेट्रोल, DC ने दिया सख्त निर्देश

0
569
Symbolic Photo (courtesy - google images)

संवाददाता
बोकारो :
 उपायुक्त मुकेश कुमार ने सभी पेट्रोल पंप प्रबंधकों को निदेश दिया है कि बिना हेलमेट पहने आए हुए दोपहिया चालकों को किसी भी हालत में पेट्रोल नहीं दिया जाए। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि जिला प्रशासन तरह-तरह के माध्यम से लोगों और खासकर दुपहिया चालकों के बीच उनकी खुद की सुरक्षा के लिए हेलमेट पहनने की आदत डलवाने का प्रयास कर रहा है। कभी लोगों को कार्यशाला से प्रेरित किया जा रहा है, तो कभी फाइन व चालान काटकर लोगों को हेलमेट पहनने के लिए विवश किया जा रहा है। उक्त कार्यक्रमों के बावजूद इस दिशा में वांछित प्रगति नहीं हुई है और लोग अक्सर बिना हेलमेट के घूमते हुए नजर आ जाते हैं। इसी कारणवश उपायुक्त कुमार ने सभी पेट्रोल पंप प्रबंधकों को बिना हेलमेट पहने चालकों को पेट्रोल नहीं देने का आदेश दिया है।

Mukesh Kumar, DC Bokaro.

 सरकारी कार्यालयों में प्रवेश भी नहीं

उपायुक्त ने पेट्रोल पम्प प्रबंधकों को बिना हेलमेट वाले बाइकसवारों को पेट्रोल न देने की जहां सख्त हिदायत दी है, वहीं दूसरी तरफ उन्होंने सभी सरकारी कार्यालयों में बिना हेलमेट पहने आये पदाधिकारियों व कर्मियों को भी प्रवेश की अनुमति नहीं देने का आदेश दिया है। उन्होंने कहा कि भलाई का काम घर से होती है इसलिए सबसे पहले हमें खुद को ठीक करने की आवश्यकता है, इसीलिए यह नियम सबसे पहले हम अपने कर्मियों व पदाधिकारियों के ऊपर लागू कर रहे हैं।

प्रिय पाठक, आपके सुझाव एवं विचार हमारे लिए महत्वपूर्ण हैं। आग्रह है कि नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में अपना मन्तव्य लिख हमें बेहतरी का अवसर प्रदान करें।

धन्यवाद!

Leave a Reply