प्याज लूट : गाड़ी पलटने पर इधर कराहता रहा ड्राइवर, उधर लोग लूटते रहे प्याज

0
604

संवाददाता

बोकारो। यह तस्वीर है बोकारो जिले के कसमार थाना क्षेत्र अंतर्गत कमलापुर बहादुरपुर की। बुधवार को प्याज लदा एक वाहन पलट क्या गया, इलाके के लोगों की तो किस्मत ही खुल गई। प्याज की 50 बोरियों से लदा पिकअप 407 वाहन खांजो नदी के पास NH पर अनियंत्रित होकर पलट गया। हादसे में गंभीर रूप से घायल चालक को कुछ संवेदनशील लोगों ने अस्पताल तो पहुंचा दिया, उसके बाद जो लूट मची, उसके बारे में पूछिए ही मत। 10-15 मिनट में पूरी गाड़ी का प्याज सफाचट। जिस सड़क पर थोड़ी देर पहले तक प्याज ही प्याज बिखरे थे, वहां कुछ मिनटों बाद ही बस प्याज के छिलके ही शेष रह गए।

IMG-20191225-WA0017

   बता दें कि घटना के बाद वाहन का चालक जेठू (35) गाड़ी पलटने के बाद गंभीर अवस्था में घायल हो भीतर दर्द से कराहता रहा, तड़पता रहा और मदद की गुहार लगाता रहा, लेकिन लोग महज प्याज लूटने में मगन रहे। प्रदीप नायक नामक एक समाजसेवी ने समय रहते एम्बुलेंस बुलवाया और उसे इलाज को भिजवाया। बोकारो के बाद घायल ड्राइवर को रिम्स भेज दिया गया। वहीं, खलासी हादसे के बाद निकलने मौके से निकलता बना। 

     इधर, देशभर में इन दिनों प्यार की किल्लत और भारी कीमत के कारण पलटे वाहन के गिरे प्याज को लूटने की होड़ मच गई। न केवल आसपास के लोग, बल्कि उस रास्ते से आने-जाने वाले कई लोग भी अपनी गाड़ियां रोक-रोक कर प्याज लूटने में लग गए। जिसे जो मिला, उसमें भरता चला गया। बगल के लोगों में कोई झोले लेकर आया तो कुछ महिलाएं टोकरियाें में ही बटोरने लगीं। बाद में पुलिस ने दुर्घटनाग्रस्त वाहन को अपने कब्जे में ले लिया। लूटे गए प्याज की कीमत लगभग ढाई लाख रुपये बताई जा रही है, जो रामगढ़ के किसी व्यापारी द्वारा बोकारो की मंडी में लाया जा रहा था। फिलहाल बाजार में प्याज 110 रुपये प्रति किलोग्राम की दर पर बिक रहा है।

  • Varnan Live Report.

खबरों पर आपकी प्रतिक्रिया का स्वागत है। कृपया नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में अपनी राय या अपने सुझाव जरूर दें।

धन्यवाद!

Leave a Reply