ईएसएल के इंटर विलेज फुटबॉल टूर्नामेंट में गांवों की प्रतिभाओं ने दिखाए दमखम, हुटुपाथर टीम बनी विजेता

0
154

बोकारो। भारत के युवाओं को सशक्त बनाने तथा स्थानीय प्रतिभा को प्रोत्साहित करने के प्रयास में वेदांता ग्रुप की कंपनी और मुख्य राष्ट्रीय स्टील प्लेयर ईएसएल स्टील लिमिटेड ने सीएसआर परिचालन क्षेत्रो मे 23 से 25 अगस्त को एक इंटरविलेज फुटबॉल टूर्नामेन्ट का आयोजन किया, बोकारो के विभिन्न गांवों से 16 टीमों ने इसमें हिस्सा लिया। गांवों की खेल प्रतिभाओं ने इसमें जमकर अपने दमखम दिखाए।

तीन दिवसीय खेल के समापन पर हुतुपाथर गांव की टीम को विजेता घोषित किया गया, जबकि सियालजोरी गांव की टीम रनर-अप रही। खिलाड़ियों ने खेल भावना का प्रदर्शन किया और समुदाय के लोगों में खेल की भावना को प्रोत्साहित किया।

कार्यक्रम में मरकस हेम्बराम, ज़िला खेल अधिकारी, बोकारो, श्री रवि रंजन, डायरेक्टर स्टील आशीष रंजन, प्रमुख सीएसआर और उनकी पूरी टीम तथा ईएसएल के सीएसआर संचालन क्षेत्रों के 16 गांवां से पीआरई सदस्य भी मौजूद थे।

इस अवसर पर एन. एल. व्हाट्टे, सीईओ ईएसएल स्टील लिमिटेड ने कहा, ‘‘मैं अपनी सीएसआर टीम के प्रति आभारी हूं, जिन्होंने झारखण्ड की स्थानीय प्रतिभा को प्रोत्साहित करने के लिए यह सफल खेल आयोजन किया है। मैं सभी 16 टीमों के हर सदस्य की सराहना करता हूं, हुतुपाथर टीम को विजेता और सियालजोरी गांव को रनर-अप घोषित किए जाने के लिए बधाई देता हूं। मैं सभी टीमांं को उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता हूं और कामना करता हूं ये खिलाड़ी नेतृत्व, सम्मान, दृढ़ विश्वास और धैर्य के साथ आगे बढ़ें और आने वाले समय में इस तरह के टूर्नामेन्ट्स में अच्छा प्रदर्शन करते रहें।’’

एकजुटता को बढ़ावा देने के लिए कुंदन कर्ण, महाप्रबंधक, मानव संसाधन, ईएसएल ने सेमी-फाईनल के लिए क्वालिफाय हुई चार टीमों को यूनिफॉर्म किट भी वितरित किए।

श्री मरकस हेम्बराम, ज़िला खेल अधिकारी, बोकारो ने कहा, ‘‘मुझे खुशी है कि मुझे वेदांता ईएसएल और इसकी सीएसआर टीम द्वारा आयोजित इस रोचक खेल कार्यक्रम में शामिल होने का मौका मिला है। मैं इस कार्यक्रम से जुड़े हर व्यक्ति को बधाई देता हूं और उम्मीद करता हूं कि आने वाले समय में इस तरह के कार्यक्रम बोकारो के युवाओं को प्रेरित करते रहेंगे। यह देखकर अच्छा लगता है कि युवाओं ने उत्साह के साथ इसमे हिस्सा लिया, इस तरह के खेल युवाओं में खेल की भावना विकसित करते हैं। मैं वेदांता ईएसएल के प्रति आभारी हूं जिन्होंने युवाओं के उज्जलव भविष्य की ओर यह मार्ग प्रशस्त किया है।’’

इसी साल ईएसएल ने बोकारों में तीन टीमों -पुरूष, महिला और वरिष्ठ प्रबन्धन- के साथ टी20 क्रिकेट टूर्नामेन्ट का आयोजन भी किया था। हमेशा की तरह इस सालाना कार्यक्रम ने ज़िले से हर व्यक्ति को आकर्षित यि और दर्शकों भी खेलों को अपनाने के लिए प्रोत्साहित किया।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.