विश्व कल्याण के लिए कलशयात्रा के साथ श्यामा माई मंदिर में भागवत कथा शुरू

0
855

संवाददाता
बोकारो : युद्ध के माहौल में विश्व कल्याण और समस्त मानव जाति के हित की कामना को ले गुरुवार को नगर के सेक्टर- 2डी स्थित श्यामा माई मंदिर परिसर में भागवत कथा का आयोजन शुरू हुआ। मैथिली कला मंच, काली पूजा ट्रस्ट की ओर से श्रीमद्भागवत कथा रस वृष्टि अनुष्ठान मंदिर परिसर स्थित अमरेंद्र मिश्र सभागार में विश्व कल्याण की कामना के साथ भव्य कलशयात्रा के शुरू हुआ। श्यामा मंदिर के समीप स्थित शिव मंदिर के कूप से जल भरकर श्रद्धालु सेक्टर-2ए और डी के विभिन्न मार्गों से होकर गुजरते हुए पुनः मंदिर पहुंचे। 16 मार्च तक होने वाले इस कार्यक्रम में एक तरफ जहां अध्यात्म और भक्तिरस की बयार बहेगी, वही होली महोत्सव का आनंद भी शुरू हुआ।

मैथिली कला मंच काली पूजा ट्रस्ट के महामंत्री सुनील मोहन ठाकुर ने बताया कि इस कार्यक्रम में श्रद्धेय भागवत भास्कर श्रीकृष्ण चंद्र ठाकुरजी महाराज के शिष्य व्यास विग्रह गोविंद कृष्ण शास्त्री जी महाराज मथुरा श्री धाम, वृंदावन (उत्तर प्रदेश) से पहुंचकर शामिल हैं। पहले दिन उन्होंने श्रीमद् भागवत कथा का रसपान बोकारोवासियों को कराते हुए भागवत कथा के माहात्म्य को समझाया। कहा कि श्रीमद्भागवत मानव जीवन का सार है। विश्व शांति के लिए इसका हरेक अध्याय अपने-आप में मूल मंत्र है।

बता दें कि 16 मार्च तक प्रतिदिन दोपहर 3 से संध्या 7 तक भागवत कथा होगी। 17 मार्च को प्रातः 9 बजे पूर्णाहुति के साथ इसका समापन होगा। मौके महायज्ञ के यजमान ममता झा व मिहिर कुमार झा “राजू” यजमान सहयोगी सुधांशु शेखर झा व पं. चंचल झा के साथ-साथ कलश यात्रा में ट्रस्ट के अध्यक्ष केसी झा, संयुक्त महामंत्री गोविंद कुमार झा, पं. गोविंद झा, मिहिर मोहन ठाकुर, सोनू कुमार, अविनाश झा अवि, रविंद्र कुमार सहित सैकड़ों महिला-पुरुष श्रद्धालु उपस्थित थे। इस दौरान आसपास का पूरा वातावरण महादेव, मां काली और श्री कृष्ण की जय-जयकार से गुंजरित होता रहा।

– Varnan Live Report.

Previous articleडीपीएस ने फिर बढ़ाया बोकारो का मान, कोलंबो में सम्मानित हुए प्राचार्य एएस गंगवार
Next articleबोकारो के पेटरवार में नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म के खिलाफ भड़के ग्रामीण, 5 घंटे सड़क जाम
मिथिला वर्णन (Mithila Varnan) : स्वच्छ पत्रकारिता, स्वस्थ पत्रकारिता'! DAVP मान्यता-प्राप्त झारखंड-बिहार का अतिलोकप्रिय हिन्दी साप्ताहिक अब न्यूज-पोर्टल के अवतार में भी नियमित अपडेट रहने के लिये जुड़े रहें हमारे साथ- facebook.com/mithilavarnan twitter.com/mithila_varnan ---------------------------------------------------- 'स्वच्छ पत्रकारिता, स्वस्थ पत्रकारिता', यही है हमारा लक्ष्य। इसी उद्देश्य को लेकर वर्ष 1985 में मिथिलांचल के गर्भ-गृह जगतजननी माँ जानकी की जन्मभूमि सीतामढ़ी की कोख से निकला था आपका यह लोकप्रिय हिन्दी साप्ताहिक 'मिथिला वर्णन'। उन दिनों अखण्ड बिहार में इस अख़बार ने साप्ताहिक के रूप में अपनी एक अलग पहचान बनायी। कालान्तर में बिहार का विभाजन हुआ। रत्नगर्भा धरती झारखण्ड को अलग पहचान मिली। पर 'मिथिला वर्णन' न सिर्फ मिथिला और बिहार का, बल्कि झारखण्ड का भी प्रतिनिधित्व करता रहा। समय बदला, परिस्थितियां बदलीं। अन्तर सिर्फ यह हुआ कि हमारा मुख्यालय बदल गया। लेकिन एशिया महादेश में सबसे बड़े इस्पात कारखाने को अपनी गोद में समेटे झारखण्ड की धरती बोकारो इस्पात नगर से प्रकाशित यह साप्ताहिक शहर और गाँव के लोगों की आवाज बनकर आज भी 'स्वच्छ और स्वस्थ पत्रकारिता' के क्षेत्र में निरन्तर गतिशील है। संचार क्रांति के इस युग में आज यह अख़बार 'फेसबुक', 'ट्वीटर' और उसके बाद 'वेबसाइट' पर भी उपलब्ध है। हमें उम्मीद है कि अपने सुधी पाठकों और शुभेच्छुओं के सहयोग से यह अखबार आगे और भी प्रगतिशील होता रहेगा। एकबार हम अपने सहयोगियों के प्रति पुनः आभार प्रकट करते हैं, जिन्होंने हमें इस मुकाम तक पहुँचाने में अपना विशेष योगदान दिया है।

Leave a Reply