झारखंड एथलेटिक प्रतियोगिता : DPS बोकारो के शिवांकुर ने जैवलिन थ्रो में जीता स्वर्ण, अब नेशनल खेलेंगे

0
51

गुवाहाटी में होनेवाले नेशनल चैंपिनयशिप में करेंगे राज्य का प्रतिनिधित्व

बोकारो : दिल्ली पब्लिक स्कूल (डीपीएस), बोकारो के 12वीं के छात्र शिवांकुर सूर्यवंशी ने राज्यस्तरीय एथलेटिक प्रतियोगिता में अपनी प्रतिभा का दमखम दिखाया है। जमशेदपुर स्थित जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में आयोजित 16वें झारखंड जूनियर स्टेट एथलेटिक चैंपियनशिप में शिवांकुर ने स्वर्ण पदक जीतने का गौरव हासिल किया। चैंपियनशिप के तहत आयोजित जैवलिन थ्रो स्पर्धा की अंडर- 18 केटेगरी (बालक वर्ग) में उसने पूरे झारखंड में पहला स्थान प्राप्त कर एक बार फिर अपने स्कूल और बोकारो इस्पात नगर का नाम गौरवान्वित किया है।

जमशेदपुर एथलेटिक्स एसोसिएशन की ओर से आयोजित इस प्रतियोगिता में झारखंड के सभी 24 जिलों की टीमें शामिल हुईं, जिसमें शिवांकुर ने अपने स्कूल के जरिए बोकारो का प्रतिनिधित्व किया। अब वह गुवाहाटी में होने वाले अपने आयुवर्ग की इसी स्पर्धा में नेशनल चैंपियनशिप में भाग लेगा और झारखंड राज्य का प्रतिनिधित्व करेगा।

बच्चों के सर्वांगीण विकास को डीपीएस बोकारो कटिबद्ध : प्राचार्य

शिवांकुर की इस सफलता पर उसे बधाई व शुभकामनाएं देते हुए डीपीएस बोकारो के प्राचार्य ए.एस. गंगवार ने प्रसन्नता व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि डीपीएस बोकारो हमेशा से ही बच्चों के सर्वांगीण विकास को लेकर प्रत्यत्नशील व कृतसंकल्पित रहा है। अच्छी और गुणात्मक शिक्षा के साथ-साथ बच्चों में खेल के प्रति भी रुझान जरूरी है। तभी उनका सर्वांगीण विकास संभव है और उनके व्यक्तित्व में निखार आएगा।

– Varnan Live Report.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.