‘Bodhi Tree Dialogues 2022’ : राष्ट्रीय संवाद प्रतियोगिता में DPS बोकारो को मिला प्रथम स्थान

0
73

डॉ. अंबेडकर की जीवनी पर अंग्रेजी एकांकी के सफल मंचन के लिए मिला पुरस्कार

बोकारो : दिल्ली पब्लिक स्कूल बोकारो के विद्यार्थियों ने शिक्षा के साथ-साथ अन्य क्षेत्रों में भी एक बार फिर अपनी प्रतिभा का लोहा राष्ट्रीय स्तर पर मनवाया है। दिल्ली पब्लिक स्कूल, गया (बिहार) की मेजबानी में आयोजित राष्ट्रस्तरीय संवाद प्रतियोगिता – ‘बोधी ट्री डायलॉग्स 2022’ में इस विद्यालय की टीम ने पहला स्थान प्राप्त किया है। टीम ने प्रतियोगिता की अंग्रेजी एकांकी (इंग्लिश ड्रामाटिक्स) स्पर्धा में पूरे देश में पहला स्थान हासिल किया। प्रतियोगिता में 9 राज्यों से कुल 16 विद्यालयों की टीमों ने वर्चुअल मोड में भाग लिया था।
डीपीएस बोकारो के विद्यार्थियों ने संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अंबेडकर की जीवनी पर आधारित एकांकी प्रस्तुत कर अपने अभिनय कौशल से सबकी भरपूर सराहना बटोरी। टीम में शामिल 12वीं कक्षा के सार्थक श्रेष्ठ, अनुष्का सिंह, अनुराग कुमार और विक्रमादित्य राय ने शानदार अभिनय का परिचय दिया। उन्होंने डॉ. अंबेडकर द्वारा सामाजिक कुरीतियों को दूर करने की दिशा में उनके अतुलनीय योगदान और समाज में समरसता की स्थापना के साथ-साथ संविधान-निर्माण में उनकी भूमिका पर जीवंत प्रदर्शन किया। प्रतियोगिता में दूसरे स्थान पर सनबीम स्कूल वरुणा (वाराणसी, उ.प्र.) की टीम रही, जबकि माउंट लिटेरा जी स्कूल, अमृतसर एवं बीके बिरला पब्लिक स्कूल, कल्याण (महाराष्ट्र) ने संयुक्त रूप से तीसरा स्थान प्राप्त किया।
गुरुवार को डीपीएस बोकारो में आयोजित एक विशेष असेंबली के दौरान प्राचार्य ए. एस. गंगवार ने विजेता टीम में शामिल अपने विद्यालय के विद्यार्थियो को पुरस्कृत कर उनका उत्साहवर्धन किया। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों में कलात्मक प्रतिभा का विकास भी आवश्यक है और इस दिशा में भी डीपीएस बोकारो सतत प्रयासरत है।

– Varnan Live Report.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.