तीन दिनों बाद ऐसे टूटा PG पढ़ाई के लिए चल रहा अनशन

0
697

बोकारो। बोकारो में सभी विषयों की पीजी की पढाई बहाल करने की मांग को लेकर बीते छह अगस्त से चल रहा छात्रों का आमरण अनशन गुरुवार को तीसरे दिन अंततः टूट गया। झारखंड के पूर्व मंत्री समरेश सिंह ने जूस पिलाकर उनकी भूख हड़ताल तुड़वाई। इस अनशन को विद्यार्थियों की जान पर बनते देख श्री सिंह ने आने स्तर से हरसंभव मदद का भरोसा दिलाते हुए अनशनकारियों को जूस पिलाकर उनके अनशन को तुड़वाया। साथ ही, 15 दिनों के अंदर मामले का समाधान कराने का आश्वासन दिया।

बता दें कि सेक्टर- 6 स्थित बोकारो स्टील सिटी कालेज के समक्ष चल रहे इस अनशन के दौरान गुरुवार को राकेश महथा नामक एक छात्र की तबीयत बिगड़ गयी और उसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। झारखंड सशक्त युवा मंच और संयुक्त छात्र संघ के संयुक्त तत्वावधान में यह अनशन बीते छह अगस्त को शुरू हुआ था, जिसमें सभी कालेजों के प्रतिनिधि मृत्युपर्यंत भूख-हड़ताल पर लगातार डटे रहे। अनशन पर सशक्त युवा मंच के अध्यक्ष सह पूर्व छात्र संघ सचिव सोमनाथ नायक, चास कॉलेज चास के पूर्व छात्र संघ सचिव युगदेव महथा, एस. एस कॉलेज के छात्रसंघ पूर्व सचिव सोनू राय, आरवीएस कॉलेज के पूर्व छात्र संघ सचिव राकेश महथा तथा छात्र नेता विक्की राज बैठे थे।

IMG-20190808-WA0056

क्या कहते हैं प्राचार्य

सभी विषयों में पीजी की पढ़ाई को लेकर एक तरफ जहां छात्र अपनी जान जोखिम में डालकर लगातार अनशन पर डटे हैं, वहीं दूसरी तरफ प्रीमियम कालेज के दर्जे वाले बोकारो स्टील सिटी कालेज के प्राचार्य डा. एसके शर्मा का कहना है कि मौजूदा सत्र में पीजी की पढ़ाई संभव नहीं है। अगले सत्र से विचार किया जा सकता है।

20190808_231021

उन्होंने बताया कि इस मुद्दे पर विश्वविद्यालय प्रशासन ने अपने स्तर से सरकार को लिख दिया है। अगर सरकार कहती है कि इस प्रीमियर कालेज में पीजी की पढ़ाई शुरू होगी तो विचार किया जायेगा। अभी शिक्षकों की घोर कमी है। बिना शिक्षकों के और बगैर आधारभूत संरचना के पीजी की पढ़ाई चालू करा पाना संभव नहीं है।

  • Varnan Live Report.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.