MakeMyTrip से बुक करते हैं Travel, तो हो जायें सावधान ! उपडाकपाल साइबर ठगी के शिकार, लगाया हजारों का चूना

0
373
Sybolic pic for Cyber Crime (Photo Courtesy : google images)

संवाददाता
बोकारो : बोकारो इस्पात नगर के सेक्टर-1 स्थित डाकघर के उप डाकपाल संतोष कुमार सिंह साइबर ठगी के शिकार हुए हैं। ठगी का यह कारोबार किसी और ने नहीं, बल्कि नामी-गिरामी ट्रैवल एजेंसी मेक माई ट्रिप ने किया है। बोकारो के पुलिस अधीक्षक को घटना के संबंध में श्री सिंह ने लिखित रूप से जानकारी देते हुए बताया है कि उन्होंने विगत 22 जुलाई 2019 मेक माईट्रिप नामक ट्रैवल एजेंसी के एप से मुम्बई से बेंगलुरु तथा बेंगलुरू से मुम्बई के लिए हवाई जहाज का टिकट कटवाया था। उनके बेटे के खाते से टिकट का पैसा तो कट गया, लेकिन टिकट नहीं आया।

          इसके बाद उन्होंने मेक माईट्रिप के कस्टमर केयर नंबर 092302 49563 पर फोन कर पैसा वापस करने को कहा तो ट्रैवल एजेंसी की ओर से उनके खाते का पूरा विवरण लेकर आधे घंटे में पैसा वापस करने का आश्वासन दिया गया, लेकिन ना तो उन्हें टिकट का पैसा वापस आया, बल्कि उनके बेटे अश्विनी कुमार के बैंक खाते से 18 हजार रुपये की निकासी और कर ली गई।

          जब उन्होंने उस फोन नंबर पर फिर बात करना चाहा तो उधर से किसी ने फोन नहीं उठाया। कुछ देर बाद एक दूसरे नंबर 6289 743 790 से उन्हें कॉल आया, जिसमें उन्हें कहा गया कि ‘पहले वाले नंबर पर ही बात करो’। यह भी कहा गया कि यह दोनों नंबर डायल करने पर मेक माईट्रिप कस्टमर केयर आता है, लेकिन मेक माईट्रिप कस्टमर केयर ने कोई भी संतोषजनक जवाब नहीं दिया, बल्कि साइबर अपराध करते हुए उसने उप डाकपाल संतोष कुमार सिंह को हजारों रुपए की चपत लगा दी। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

 

  • Varnan Live Report.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.