DC ने मारी किक और शुरू हो गयी जिलास्तरीय सुब्रतो फुटबॉल प्रतियोगिता

0
463
संवाददाता
बोकारो : पर्यटन कला संस्कृति व युवा कार्य विभाग की ओर से जिला स्तरीय सुब्रतो कप फुटबॉल प्रतियोगिता शुक्रवार को सेक्टर- 4 स्थित मोहन कुमार मंगलम स्टेडियम में शुरू हुई। प्रतियोगिता के पहले दिन अंडर 14 बालक के फुटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें जिले भर के कुल नौ प्रखंडों के विजेता आठ स्कूलों की टीमों ने हिस्सा लिया। तीनदिवसीय इस प्रतियोगिता का विधिवत उद्घाटन समारोह के मुख्य अतिथि उपायुक्त कृपानंद झा एवं जिला परिषद अध्यक्षा सुषमा देवी ने सभी प्रखंड के फुटबॉल खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर व फुटबॉल किक मारकर शुभारंभ किया गया। इसके पूर्व अतिथियों का स्वागत जिला खेल पदाधिकारी पीबीएन सिंह ने किया। प्रतियोगिता के उद्घाटन मैच में चास प्रखंड की मध्य विद्यालय भुडरो ने कसमार प्रखंड की टीम को 4 गोलों से पराजित किया। दूसरे मैच में मध्य विद्यालय चंदनकियारी की टीम ने उ. मध्य विद्यालय गोमियाडीह को एक मात्र गोल से पराजित किया।
football trny
भगलू मुर्मू ने एकमात्र गोल दागा। तीसरे मैच में उ.म.वि. बेरमो की टीम ने मध्य विद्यालय भुडरो को एक मात्र गोल से पराजित किया। विशाल कुमार राम ने गोल किया। प्रतियोगिता के पहले सेमीफाइनल मैच में उ.म. वि. पेटरवार की टीम ने मध्य वि. पाथुरिया जरीडीह को 4-0 गोलों से पराजित कर फाइनल में स्थान बनाया। दूसरे सेमीफाइनल मैच में हाई स्कूल बेरमो की टीम ने मध्य विद्यालय चंदनकियारी को शुून्य के मुकाबले 5 गोलों से पराजित किया व फाइनल में स्थान बनाया।
        प्रतियोगिता के रोमांचक फाइनल मैच में उ.हाई स्कूल संडे बाजार बेरमो की टीम ने हाई स्कूल पेटरवार को टाइब्रेकर के सहारे 1 के मुकाबले दो गोलों से पराजित किया। इस प्रकार से बेरमो की स्कूल टीम विजेता बनकर प्रमण्डल स्तरीय टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई कर लिया। समापन समारोह के मुख्य अतिथि जिला शिक्षा पदाधिकारी श्रीमती नीलम आइलिन टोप्पो ने विजेता टीम को व जिला खेल पदाधिकारी श्री पीबीएन सिंह ने उपविजेता टीम को विजेता व उपविजेता ट्राफी व मेडल प्रदान कर सम्मानित किया। समारोह में जिला बीस सूत्री उपाध्यक्ष लक्ष्मण नायक, उप विकास आयुक्त रविरंजन मिश्रा, सांसद प्रतिनिधि त्रिलोकी सिंह सहित अन्य उपस्थित थे। मैच का संचालन रेफरी आरबी ओझा, बीएन देव, निर्मल मांझी, डीसी महतो, अमजद अंसारी, मुरलीधर महतो, सुनील कुमार, मनोज कुमार महतो, विश्वनाथ महतो ने किया। शनिवार को अंडर 17 बालक वर्ग का मैच खेला जाएगा।
– Varnan Live Report.

आपके सुझाव एवं विचारों  का स्वागत है। कृपया अपनी राय हमें नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में टिप्पणी कर दें।

धन्यवाद!

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.