इस्पात मंत्री ने किया बोकारो स्टील प्लांट का भ्रमण, उत्पादन, परियोजनाओं व गतिविधियों का लिया जायजा

0
649
Our Correspondent.
बोकारो। पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय तथा इस्पात मंत्रालय के केन्द्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने रविवार को बोकारो दौरे के क्रम में बोकारो स्टील प्लांट की विभिन्न इकाइयों का अवलोकन कर यहां की उत्पादन गतिविधियों व परियोजनाओं की जानकारी ली। मंत्री ने सर्वप्रथम इस्पात भवन स्थित मॉडल रूम में बोकारो स्टील प्लांट के ले-आउट का अवलोकन कर संयंत्र से संबन्धित जानकारी प्राप्त की। संयंत्र दौरे के क्रम में श्री प्रधान ने कोक ओवेन्स, आरएमएचपी, ब्लास्ट फर्नेस-2, सीसीएस, हॉट स्ट्रिप मिल एवं सीआरएम -3 विभागों का अवलोकन किया और उत्पादन प्रक्रिया से अवगत हुए।
        संयंत्र भ्रमण के पश्चात बोकारो निवास में आयोजित समीक्षा बैठक में सेल एवं बीएसएल अधिकारियों की मौजूदगी में मंत्री के सम्मुख एक प्रस्तुतीकरण के द्वारा उन्हें बीएसएल के उत्पादन, परियोजना, सीएसआर गतिविधियों से अवगत कराया गया। मंत्री ने अपने संबोधन में झारखंड एवं देश की प्रगति में बोकारो के महत्व को रेखांकित करते अधिकारियों का उत्साहवर्धन किया और उन्हें संयंत्र को ऊंचाइयों तक ले जाने का संदेश दिया। मंत्री ने अपने उद्बोधन में टीम वर्क और कार्यस्थल पर सुरक्षा की महत्ता पर भी विशेष बल दिया।
        केंद्रीय मंत्री के बोकारो दौरे के क्रम में  उनके साथ इस्पात मंत्रालय की अपर सचिव रसिका चौबे, संयुक्त सचिव पुनीत कंसल, निदेशक डा. रोहित यादव आदि भी बोकारो पहुंचे थे। केंद्रीय मंत्री के साथ-साथ राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास के बोकारो आगमन पर बोकारो हवाई अड्डे पर सेल के निदेशक (परियोजनाएं) डा. जी विश्वकर्मा, निदेशक (वाणिज्यिक) सोमा दत्ता, निदेशक (तकनीकी) हरिनन्द राय तथा बोकारो इस्पात संयंत्र के सीइओ पी के सिंह समेत अन्य वरीय पदाधिकारियों ने स्वागत किया।
– Varnan Live Report.

Leave a Reply