बोकारो में बिना सीट बेल्ट के कार चलाना पड़ेगा भारी, ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों से चार लाख की वसूली

0
460

संवाददाता

बोकारो। लगातार बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं पर लगाम लगाने की दिशा में सर्वोच्च न्यायालय के आदेश पर देशभर में अब ट्रैफिक नियमों को लेकर सख्ती देखी जा रही है। इसी क्रम में बोकारो में भी यातायात पुलिस ने अपनी चुस्ती बढ़ा दी है।

बिना हेलमेट के बाइक या स्कूटर तथा बिना सीट बेल्ट के चारपहिया वाहन चलाने वाले लोगों पर पुलिस की कार्रवाई की गाज लगातार गिर रही है। सूत्रों के अनुसार इस महीने बोकारो की ट्रैफिक पुलिस ने अब तक सभी तरह के ट्रैफिक नियमों की अवहेलना करने को लेकर लगभग चार लाख रुपये का जुर्माना वसूला है।

IMG-20190820-WA0027

सोमवार तक प्राप्त आंकड़ों के अनुसार 3,85,000 रुपये का जुर्माना वसूला गया। लगभग डेढ़ सौ वैसे लोगों के चालान काटे गये जो बिना सीट बेल्ट पहने कार चला रहे थे। आम लोगों से लेकर वीआईपी तक की कारें भी रोक-रोककर ट्रैफिक पुलिस कार चलाते समय सीट लगाने को लेकर हर्जाना वसूली करने के साथ-साथ जन-जागरुकता फैलाने का भी कार्य कर रहे हैं। ट्रैफिक डीएसपी मदन मोहन प्रसाद सिन्हा के नेतृत्व में यातायात पुलिस के सभी कर्मी इस कार्य में पूरी तन्मयता के साथ लगे हैं। मंगलवार शाम मिली जानकारी के अनुसार सीट बेल्ट संबंधी जुर्माना 15 हजार रुपया वसूला गया।

  • Varnan Live.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.