झारखंड में जिस वृद्ध की हुई थी कोरोना से सबसे पहली मौत, उसका भाई भी निकला कोरोना पॉजिटिव

0
422
Photo courtesy : google images
संवाददाता
बोकारो। बोकारो जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या अब 10 हो गई है।सोमवार को एक और कोरोना पॉजिटिव मरीज पाया गया। मामला पहले से हॉटस्पॉट बने साड़म से ही सामने आया है। उसी साड़म से, जहां के रहने वाले 75 वर्षीय बुजुर्ग की मृत्यु राज्य में कोरोना से सबसे पहली मौत थी। 50 वर्षीय यह नया मरीज उसी मृत बुजुर्ग का भाई बताया जा रहा है। सिविल सर्जन डॉ. अशोक कुमार पाठक ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि मृत बुजुर्ग के संपर्क में आने वाला उसका भाई एक क्वारेंटाइन सेंटर में पहले से ही आइसोलेट कर रखा गया था। जांच के लिए उसका सैंपल धनबाद भेजा गया था, जहां से सोमवार को रिपोर्ट जारी होने के बाद उसमें कोरोना पॉजिटिव होने का पता चला। उसे बोकारो जनरल अस्पताल के कोविड- 19 वार्ड में भेजा गया है।
बता दें कि साड़म से इस पांचवें मरीज के मिलने के साथ ही बोकारो जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की कुल संख्या 10 हो चुकी है। इसके पहले उसी मृत बुजुर्ग का भाई और उसके दो भतीजे कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। अब एक और भाई के पॉजिटिव पाए जाने से हड़कंप मच गया है।
इसके अलावा जिले के चंद्रपुरा प्रखंड अंतर्गत तेलो और पिपराडीह में भी पांच कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। 8 अप्रैल की देर रात बीजीएच में इलाजरत कोरोना मरीज की मृत्यु के बाद से ही लगातार साड़म और आसपास के इलाके में पूर्ण लॉकडाउन है। अब एक और मामला सामने आने के बाद एक बार उस इलाके में प्रशासनिक सक्रियता और एहतियातन उपाय तेज कर दिए गए हैं। जिले में कोरोना पॉजिटिव कुल 10 मरीजों में से एक की मौत हो गई है, जबकि पहले से आठ बीजीएच में इलाजरत हैं। अब नौंवे मरीज को भी बीजीएच में ले जाने की तैयारी खबर लिखे जाने तक जारी थी।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.