डीपीएस ने फिर बढ़ाया बोकारो का मान, कोलंबो में सम्मानित हुए प्राचार्य एएस गंगवार

0
121

डीपीएस बोकारो को पुनः मिला अंतर्राष्ट्रीय शिक्षा उत्कृष्टता पुरस्कार

  • कोलंबो में श्रीलंका के शिक्षा मंत्री ने डीपीएस बोकारो के प्राचार्य ए एस गंगवार को किया सम्मानित

बोकारो: दिल्ली पब्लिक स्कूल, बोकारो को पुनः अंतर्राष्ट्रीय शिक्षा उत्कृष्टता पुरस्कार प्राप्त हुआ है। कोलंबो में 26 फरवरी 2022 को आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह में श्रीलंका के शिक्षा मंत्री दिनेश गुणावर्दने ने डीपीएस बोकारो के प्राचार्य ए एस गंगवार को सम्मानित किया।
श्रीलंका सरकार के शिक्षा मंत्रालय के सहयोग से ‘माइंड मिंगल’ द्वारा आयोजित ‘भारत-लंका शिक्षा शिखर सम्मेलन एवं पुरस्कार 2022’ में वर्ष 2021-22 के लिए डीपीएस बोकारो ने ‘अंतर्राष्ट्रीय शिक्षा उत्कृष्टता पुरस्कार’ प्राप्त कर पूरे झारखंड का मान बढ़ाया है। डीपीएस बोकारो इस पुरस्कार को प्राप्त करने वाला झारखंड का एकमात्र स्कूल है।
यह शिक्षा शिखर सम्मेलन उन संस्थानों को सम्मान देने के लिए आयोजित किया गया था जिन्होंने लाखों छात्रों के जीवन को बदल कर उन्हें सफलता की ओर अग्रसर किया है।

उल्लेखनीय है कि डीपीएस बोकारो को ब्रिटिश काउंसिल द्वारा इंटरनेशनल स्कूल अवार्ड भी प्राप्त हो चुका है और डीपीएस बोकारो झारखंड का एकमात्र स्कूल है जो जर्मन छात्रवृत्ति कार्यक्रम के उत्कृष्ट ‘पाश’ नेटवर्क का सदस्य है।
यह प्रतिष्ठित पुरस्कार स्कूल को उसके नवाचारों और पहलों की मान्यता के लिए दिया गया है जिन्होंने शिक्षा क्षेत्र में वास्तविक प्रभाव डाला है। पुरस्कार समारोह में देश-विदेश के स्कूलों के मेहनती, रचनात्मक और सफल शिक्षकों की भागीदारी देखी गई। इस अवसर पर डीपीएस बोकारो की वरिष्ठ शिक्षिका सरिता गंगवार को भी शिक्षा के क्षेत्र में उनके योगदान के लिए सम्मानित किया गया।
डीपीएस बोकारो के प्राचार्य ए एस गंगवार ने इस प्रतिष्ठित पुरस्कार को प्राप्त करने पर प्रसन्नता जताते हुए कहा कि यह पुरस्कार गुणवत्तापूर्ण शिक्षा, कौशल विकास और उत्कृष्टता के माहौल को पोषित करने के लिए किए गए महत्वपूर्ण योगदान की मान्यता है। उन्होंने स्कूल के सभी हितधारकों और शुभचिंतकों का हार्दिक आभार व्यक्त किया।

– Varnan Live Report.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.